Viral Video: बिहार पुलिस की वर्दी में डांस करने वाली कांस्टेबल्स की वीडियो वायरल, देखकर उड़ जाएंगे होश

By Neha Kumari
बिहार की इन वर्दी वाली कांस्टेबल्स का रील्स देखा क्या

बिहार में इन दिनों पुलिसवालों पर रील्स बनाने का भूत सा सवार है। सस्पेंड और विभागीय कार्रवाई होने के बाद भी पुलिसवाले इस करतूत से बाज नहीं आ रहे हैं। बिहार में पुलिसवालों द्वारा रील्स बनाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले मुंगेर में भी एक महिला सिपाही की रील्स बनाते वीडियो वायरल हुआ था। उस मामले में भी संबंधित महिला सिपाही को निलंबित कर दिया गया था। मुंगेर के बाद ताजा मामला गया से जुड़ा है।

Bihar Police Viral Video: महाबोधि मंदिर में वर्दी वाली कांस्टेबल्स का रील हुआ वायरल

Twitter : NBT Bihar

भगवान बुद्ध की ज्ञान स्थली बोधगया के महाबोधि मंदिर में दो महिला सिपाही की रील्स बनाते वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो इंस्टग्राम पर अपलोड है, जिसमे देखा जा सकता है कि महिला सिपाही अपने दोस्त के साथ वर्दी में ही गाना गाते और डांस करते नजर आ रही है। वीडियो में दोनों महिला सिपाही एक साथ खड़ी होकर गाना गा रही हैं। उनके पीछे महाबोधि मंदिर का भवन दिखाई दे रहा है। एक सिपाही हाथ में मोबाइल फोन लेकर वीडियो बना रही है। दूसरी सिपाही गाना गा रही है और साथ में डांस भी कर रही है।

वीडियो वायरल होने पर अधिकारियों ने लिया संज्ञान

यह वीडियो दो दिसंबर को ही इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया है। हालांकि, यह वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों के होश उड़ गए। आनन-फानन में डीएम डॉक्टर त्याग राजन और एसएसपी आशीष भारती के द्वारा इस वायरल वीडियो जांच के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस जांच में बोधगया डीएसपी को रखा गया।

वायरल वीडियो की जांच सही पाया गया और इसमें पाया गया कि दोनों महिला पुलिसकर्मी महाबोधि मंदिर के अंदर में विभिन्न गानों पर रील बना रही थी, और 2 दिसंबर की बताई जा रही है। जांचोंपरांत एसएसपी के निर्देश पर दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और अनुशासनहीनता पर कार्रवाई भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें : Mumbai Local Train Viral Video: होमगार्ड के डांस वीडियो पर ट्विटर पर बवाल, जीआरपी ने जारी किया बयान

दोनों महिला पुलिसकर्मी बिहार विशेष सशस्त्र बल महिला बटालियन सासाराम की हैं और पिछले दिनों महाबोधि मंदिर की सुरक्षा में तैनात किया गया था। फिलहाल वो बोधगया में मंदिर के बाहर परिसर में तैनाती थीं, जिसे जांच के बाद निलंबित कर दिया है।

महाबोधि मंदिर में मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित

सुरक्षा के दृष्टिकोण से महाबोधि मंदिर में मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित है। मालूम हो कि अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर की सुरक्षा को लेकर आम श्रद्धालु के साथ-साथ मीडिया कर्मियों के मोबाइल पर भी एंट्री पर प्रतिबंधित है, हालांकि पुलिसवाले मोबाइल अंदर ले जा सकते हैं लेकिन अत्यधिक जरूरी रहने पर ही वह मोबाइल का इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि विदेशी श्रद्धालु और बौद्ध भिक्षुओंके अलावे कुछ खास लोगों के लिए बीटीएमसी कार्यालय द्वारा शुल्क लेकर पास निर्गत किया जाता है। हाल ही में एक बौद्ध श्रद्धांलु के द्वारा महाबोधि मंदिर परिसर से फेसबुक लाइव किया था, जिसमें गया डीएम त्यागराजन एसएम ने कड़ा संज्ञान लिया था।

Share This Article
Follow:
Neha Kumari, an accomplished entertainment journalist, is a leading voice in Bollywood. Her passion for cinema shines through Live Bharat Tak, where she delivers insightful movie reviews and real-time box office updates.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *