शीतलहर का कहर: स्कूलों में दो दिन का अवकाश, चेक कर लें अपडेट

By Pooja Kumari

उत्तर भारत में ठंड और शीतलहर का दौर जारी है। इस दौरान स्कूल जाने वाले बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में आगरा के जिलाधिकारी ने शीतलहर के कारण जनपद के सभी स्कूलों में एक जनवरी और दो जनवरी का अवकाश घोषित किया है।

शीतलहर से परेशान बच्चे और अभिभावक

आगरा में इस समय भीषण सर्दी पड़ रही है। तापमान शून्य से नीचे चला गया है। ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी हो रही है। बच्चों को ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े पहनने पड़ रहे हैं। इसके अलावा, शीतलहर के कारण कोहरा भी छाया रहता है। ऐसे में बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी होती है।

जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश

शीतलहर के कारण बच्चों और अभिभावकों की परेशानी को देखते हुए जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि जनपद आगरा के सभी स्कूलों में एक जनवरी और दो जनवरी का अवकाश घोषित किया जाता है।

3 जनवरी से फिर से खुलेंगे स्कूल

इससे पहले जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने सभी स्कूलों में 29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक प्रशासन ने अवकाश घोषित किया था। वहीं 31 दिसंबर को रविवार के कारण स्कूल बंद थे। बाद में जिलाधिकारी के निर्देश पर डीआईओएस ने नये आदेश जारी करते हुए स्कूलों में दो जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया है। आगरा में सर्दी और कोहरे को देखते हुए नर्सरी से कक्षा 12 तक के छात्रों को अब 3 जनवरी से स्कूल जाना होगा।

यूपी में विंटर वेकेशन

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने विंटर वेकेशन की छुट्टियों का ऐलान पहले ही कर दिया था। उसके मुताबिक यहां पर 14 जनवरी, 2024 तक स्कूल बंद रहेंगे। इसके बाद 15 जनवरी से एक बार फिर से स्कूल शुरू हो जाएंगे।

शीतलहर के कारण आगरा में एक और दो जनवरी को स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। इससे बच्चों और अभिभावकों को राहत मिलेगी। उत्तर प्रदेश में विंटर वेकेशन की छुट्टियां 14 जनवरी तक रहेंगी।

Share This Article
Follow:
Pooja Kumari is a passionate author at Live Bharat Tak, specializing in the latest job openings, educational updates, and result announcements. With a dedication to providing accurate and timely information
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *