OnePlus Pad और OnePlus Pad Go: क्यों हैं 2023 में अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन टैबलेट?

By Basant Kumar
OnePlus Pad Go
Highlights
  • वनप्लस पैड गो में 8GB RAM और 128GB स्टोरेज स्टैंडर्ड है।
  • यह टैबलेट Android 12 पर आधारित OxygenOS 12 पर चलता है।
  • इसमें 5MP का रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
  • यह टैबलेट वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट से लैस है।

OnePlus ने इस साल की शुरुआत में भारत में अपना पहला एंड्रॉइड टैबलेट OnePlus Pad लॉन्च किया था। इसके बाद कंपनी ने बजट फ्रेंडली ऑप्शन के तौर पर OnePlus Pad Go को भी लॉन्च किया। दोनों ही टैबलेट अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन टैबलेट हैं। आइए जानते हैं कि क्यों?

OnePlus Pad Go प्रीमियम डिज़ाइन

OnePlus Pad की सबसे खास बात यह है कि यह बेहद हल्का है, इसका वजन केवल 552 ग्राम है और महज 6.5mm पतला है। लेकिन अपने हल्के वजन के बाद भी OnePlus Pad के साथ मजबूत ग्लास और एल्यूमीनियम की मेटल बॉडी मिलती है जो इसे प्रीमियम फील देता है। इसके अलावा टैबलेट के किनारे राउंड डिजाइन वाले हैं और इसका आरामदायक 7:5 का आस्पेक्ट रेशियो भी है, जो इसके देखने के अनुभव को बेहतरीन बनाता है।

OnePlus Pad Go की डिज़ाइन भी काफी अच्छी है। यह 8.3-इंच की डिस्प्ले के साथ आता है और इसका वजन केवल 349 ग्राम है। यह भी बेहद हल्का और पतला है। इसमें भी मजबूत ग्लास और एल्यूमीनियम की मेटल बॉडी मिलती है।

OnePlus Pad Go धांसू डिस्प्ले

OnePlus Pad की स्क्रीन इस सेगमेंट की सबसे बेस्ट स्क्रीन है। इसका 2800 x 2000 पिक्सल का स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन 296 PPI की प्रभावशाली पिक्सेल डेन्सिटी प्रदान करती है, जिससे पैनल पर टेक्स्ट बिल्कुल साफ दिखाई देता है और इमेजेस अधिक रीयल और लाइवली दिखती हैं। इसके अलावा इसकी स्क्रीन एचडीआर10, एचडीआर10+, एचएलजी और डॉल्बी विजन के फॉर्मेट को सपोर्ट करती है, जो OnePlus Pad को चलते-फिरते मनोरंजन के लिए इसे यूजर्स का एक आदर्श साथी बनाती है।

OnePlus Pad Go की स्क्रीन भी अच्छी है। यह 2.4K रिज़ॉल्यूशन वाली एलसीडी स्क्रीन के साथ आती है। यह भी एचडीआर10+ सपोर्ट करती है और डॉल्बी विजन सपोर्ट भी मिलता है।

OnePlus Pad Go अपनी कैटेगरी में बेस्ट प्रदर्शन

Youtube: OnePlus Pad Go

OnePlus Pad को मीडियाटेक डाइमेंशन 9000 SoC से लैस किया गया है, जो भारत में 40,000 रुपये से कम कीमत वाले एंड्रॉइड टैबलेट की लिस्ट में सबसे फास्ट चिपसेट है। इसके अलावा इसका ARM Mali-G710 MP10 GPU इसे उच्च प्रदर्शन की गेमिंग के सक्षम बनाता है।

OnePlus Pad Go में मीडियाटेक हेलियो G99 SoC दिया गया है। यह भी एक अच्छा चिपसेट है जो मल्टीटास्किंग और गेमिंग के लिए पर्याप्त है।

OnePlus Pad Go परफेक्ट सॉफ्टवेयर

OnePlus Pad का OxygenOS फीचर इसके सॉफ्टवेयर को बेस्ट बनाता है, जो यूजर्स को एक शानदार और सुविधाजनक एक्सपीरियंस प्रदान करता है। वनप्लस ने स्मार्टफोन और टैबलेट के बीच के बदलाव को आसान और दोषरहित बनाने के लिए कई जरूरी कदम उठाए हैं।

OnePlus Pad Go भी OxygenOS पर चलता है। यह भी एक अच्छा सॉफ्टवेयर है जो यूजर्स को एक शानदार अनुभव प्रदान करता है।

OnePlus Pad Go Battery: लॉन्ग लाइफ वाली दमदार बैटरी

OnePlus Pad में 9,510 mAh की बड़ी बैटरी दी गई है, जो यूजर्स को आधे दिन से अधिक का वीडियो प्लेबैक देती है। OnePlus Pad Go में भी 8,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गई है, जो यूजर्स को 14 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक दे सकती है।

OnePlus Pad Go Price: कीमत, ऑफर और उपलब्धता

भारत में वनप्लस पैड गो (OnePlus Pad Go) के बेस वेरिएंट 8GB/128GB मॉडल की शुरूआती कीमत 19,999 रुपये है। हालांकि, इसके LTE सपोर्ट वाले 8GB/128GB वेरिएंट के लिए आपको 21,999 रुपये और 8GB/256GB स्टोरेज के लिए 23,999 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। वनप्लस पैड गो को कंपनी ने मिंट सिंगल कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया है।

ग्राहक इसे Oneplus.in, OnePlus Store App, Amazon.in, Flipkart, वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर्स और कुछ चुनिंदा पार्टनर स्टोर्स से खरीद सकते है। इसके साथ ही अगर ग्राहक कुछ सेलेक्टेड बैंक कार्ड से इसकी खरीदार करते हैं, तो वह पैड गो के 8GB/128GB LTE पर 2,000 रुपये के इंस्टेंट छूट का लाभ उठा सकते हैं। बता दें, 31 दिसंबर तक ही इस ऑफर का लाभ लिया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी 12 से 17 दिसंबर के बीच वनप्लस पैड गो खरीदने वाले छात्रों के लिए इस पर 1,000 रुपये तक की स्पेशल छूट का ऑफर दे रही है।

वनप्लस पैड गो की खासियतें

  • प्रीमियम डिज़ाइन: वनप्लस पैड गो में 8.3 इंच की 2K डिस्प्ले है। यह डिस्प्ले 1200 निट्स की ब्राइटनेस प्रदान करती है, जो इसे दिन के उजाले में भी आसानी से देखने योग्य बनाती है। इसके अलावा, डिस्प्ले में 90Hz रिफ्रेश रेट है, जो स्क्रॉलिंग और गेमप्ले को और भी स्मूद बनाता है।
  • दमदार प्रोसेसर: वनप्लस पैड गो में मीडियाटेक हेलियो G99 SoC दिया गया है। यह प्रोसेसर मल्टीटास्किंग और गेमिंग के लिए पर्याप्त है।
  • बेहतरीन सॉफ्टवेयर: वनप्लस पैड गो OxygenOS पर चलता है। यह सॉफ्टवेयर यूजर्स को एक शानदार अनुभव प्रदान करता है।
  • लंबी चलने वाली बैटरी: वनप्लस पैड गो में 8,000mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी एक बार चार्ज करने पर आपको पूरे दिन का उपयोग करने की अनुमति दे सकती है।

ये भी पढ़ें : OnePlus फोन मात्र ₹9999 में, जानिए इस डील के बारे में सबकुछ

OnePlus Pad Go एक शानदार बजट टैबलेट है बेहतरीन डिज़ाइन, दमदार प्रोसेसर, लंबी लाइफ वाली बैटरी और कम कीमत के साथ मल्टीमीडिया, गेमिंग और अन्य कार्यों के लिए एकदम सही है। यह टैबलेट यूजर्स को एक शानदार अनुभव प्रदान करता है और अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन है।

Share This Article
Follow:
I'm Basant Kumar, the tech enthusiast driving Live Bharat Tak. I dive into the latest digital innovations, dissecting gadgets like mobiles, laptops, and tablets to offer insightful reviews.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *