Maruti Suzuki eVX Electric Suv Launch Date: मारुति सुजुकी की eVX SUV ने दिखाई झलक,जानें कब आएगी और क्या खास होगा इसमें

By Uday Kumar
Maruti Suzuki eVX Electric Suv Launch Date
Maruti Suzuki eVX Electric Suv Launch Date

Maruti Suzuki eVX Electric Suv Launch Date: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी ने 2023 ऑटो एक्सपो में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी eVX का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया था। इस आकर्षक और महत्वाकांक्षी वाहन ने देशभर के इलेक्ट्रिक वाहन उत्साही लोगों का ध्यान खींचा है। लेकिन, हर किसी के मन में एक ही सवाल उठ रहा है – आखिर कब आएगी मारुति सुजुकी eVX और इसमें क्या खास फीचर्स होंगे? इस लेख में, हम आपको eVX के बारे में सभी जरूरी जानकारी प्रदान करेंगे, जिसमें इसकी लॉन्चिंग की संभावित तिथि, तकनीकी विशिष्टताओं, डिजाइन और फीचर्स शामिल हैं।

Maruti Suzuki eVX Electric Suv Launch Date in India?

मारुति सुजुकी ने अभी तक eVX के लॉन्च की आधिकारिक तिथि की घोषणा नहीं की है। हालांकि, कई ऑटोमोबाइल विशेषज्ञों का अनुमान है कि यह शानदार SUV 2025 की शुरुआत में बाजार में आ सकती है। यह कंपनी के लिए भी एक महत्वपूर्ण समय होगा, क्योंकि इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है और अन्य प्रमुख निर्माता भी अपने आगामी मॉडल पेश करने की तैयारी में हैं।

Maruti Suzuki eVX Electric Suv Details

Launch DateApril 2024 (expexted)
Battery60 kWh
Range550 kilometers
Power200+ horsepower
DesignModern, futuristic
FeaturesLarge touchscreen, digital instrument cluster, panoramic sunroof, ADAS features

Maruti Suzuki eVX Electric Suv Design and Style:

eVX कॉन्सेप्ट ने अपने बोल्ड और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन से हर किसी का ध्यान खींचा है। इसमें एक स्लीक और स्पोर्टी लुक है, जिसमें तेजतर्रार हेडलाइट्स, चौड़ा बोनट और कूप-स्टाइल रूफलाइन शामिल हैं। एलईडी लाइटिंग का भरपूर इस्तेमाल किया गया है, जो SUV को एक आधुनिक और प्रीमियम लुक देता है। इसके अलावा, बड़े मिश्र धातु के पहिए और ब्लैक क्लाडिंग इसके ऑफ-रोड क्षमताओं का संकेत देते हैं।

Also Read: Ipl 2024 Team Players List in Hindi: धमाकेदार नीलामी के बाद तैयार हुईं आईपीएल 2024 की 10 दमदार टीमें, आईपीएल 2024 की सूची

eVX Electric Suv Interior and Features:

Maruti eVX Car-Images Interior-Exterior Photos
Maruti eVX Car Images Interior-Exterior Photos (Image Credit: Car Dekho)

eVX का इंटीरियर उतना ही शानदार है जितना बाहरी भाग। इसमें एक विशाल और हवादार केबिन है, जिसमें न्यूनतम और आधुनिक डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है। बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स इस SUV को तकनीकी रूप से उन्नत बनाते हैं। इसके अतिरिक्त, आरामदायक सीटें, एम्बिएंट लाइटिंग और कई ड्राइवर असिस्ट सुविधाएं इसे एक सुरक्षित और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती हैं।

eVX Electric Suv Battery and Range:

eVX में 60kWh का बैटरी पैक लगाया जाएगा, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 550 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान कर सकता है। यह भारत में उपलब्ध अन्य इलेक्ट्रिक SUVs की तुलना में काफी ज्यादा रेंज है, जो eVX को एक आकर्षक विकल्प बनाती है। इसके अलावा, कंपनी फास्ट चार्जिंग तकनीक का भी इस्तेमाल करेगी, जिससे इस SUV को चार्ज करने में कम समय लगेगा।

Share This Article
Follow:
I'm Uday Kumar, an accomplished author known for my insightful perspectives on the business and automotive industries. My work on Live Bharat Tak, a leading platform for business and auto news, is praised for its depth, clarity, and foresight.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *