IPL Auction 2024 Pat Cummins Price:पैट कमिंस बने अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी, 20.50 करोड़ में बिके

By Shray
IPL Auction 2024 Pat Cummins Price
IPL Auction 2024 Pat Cummins Price

IPL Auction 2024 Pat Cummins Price: 19 दिसंबर, 2023 का दिन भारतीय क्रिकेट इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गया। दुबई के कोका-कोला एरिना में हुए आईपीएल 2024 के मेगा-ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पट कमिंस पर जमकर धन वर्षा हुई। वह 20.50 करोड़ की रिकॉर्ड तोड़ राशि में बिककर आईपीएल के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए।

इस आलेख में, हम इस ऐतिहासिक घटना के हर पहलू पर गहन नज़र डालेंगे। हम देखेंगे कि Pat Cummins की नीलामी ने कैसे तहलका मचाया, किन टीमों ने उन पर बोली लगाई, उनके आँकड़े और आईपीएल में उनकी भूमिका क्या है, और इस रिकॉर्ड ने भविष्य में ऑक्शनों को कैसे प्रभावित कर सकती है।

IPL Auction 2024 Pat Cummins का रोमांचक सफर:

Pat Cummins को बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये के साथ लिस्ट किया गया था। लेकिन जैसे ही उनका नाम नीलामीकर्ता ने पुकारा, हवा में बिजली दौड़ गई। चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच तूफानी बोली युद्ध शुरू हो गया। राशि तेजी से बढ़ती चली गई और अंततः सनराइजर्स हैदराबाद ने सभी को पीछे छोड़ते हुए 20.50 करोड़ की विजयी बोली लगाकर कमिंस को अपने खेमे में शामिल कर लिया।

Also Read: Dayaben Return Viral Photo: तारक मेहता के फैंस के लिए खुशखबरी, दिशा वकानी की तस्वीर वायरल

क्यों बने कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी?

कमिंस के लिए रिकॉर्ड तोड़ राशि देने के पीछे कई कारण हैं। उनकी ऑलराउंड क्षमता, नेतृत्व कौशल, और मौजूदा फॉर्म उनमें से कुछ प्रमुख कारण हैं। कमिंस एक तेज गेंदबाज हैं जो तेज गति और सटीकता के साथ बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। इसके अलावा, वह उपयोगी बल्लेबाज भी हैं और निचले क्रम में त्वरित रन बना सकते हैं। उनकी कप्तानी के तहत ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में 2023 विश्व कप जीता था, जो उनकी लीडरशिप क्षमता का प्रमाण है।

इसके अलावा, आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों की सीमित संख्या और ऑलराउंडरों की लगातार मांग ने भी कमिंस की कीमत बढ़ाने में योगदान दिया। उनकी गेंदबाजी, बल्लेबाजी, और कप्तानी कौशल किसी भी टीम के लिए गेम-चेंजर साबित हो सकते हैं, जिससे उन्हें फ्रेंचाइजी के लिए अत्यधिक मूल्यवान बनाता है।

Share This Article
By Shray
Follow:
Shray Kumar infuses Live Bharat Tak's sports coverage with a vibrant storytelling style. Beyond scores, his love for cricket and football shapes insightful articles that explore the heart of these games.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *