Dunki First Day Advance Booking: ‘डंकी’ ने पहले दिन ही कलेक्शन के मामले में ‘पठान’ और ‘जवान’ को पीछे छोड़ दिया

By Neha Kumari
Dunki First Day Advance Booking
Dunki First Day Advance Booking

Dunki Advance booking In India: बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान की आने वाली फिल्म ‘डंकी’ का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोलने लगा है। रिलीज से पहले ही फिल्म ने एडवांस बुकिंग में शानदार प्रदर्शन किया है, पहले दिन ही एक करोड़ के पार कलेक्शन का आंकड़ा पार कर लिया है। यह आंकड़ा दर्शाता है कि किंग खान का जलवा कम नहीं हुआ है, बल्कि वह और तेज होकर वापस आ रहे हैं। आइए इस लेख में जानें पहले दिन की एडवांस बुकिंग के बारे में विस्तार से, साथ ही फिल्म से जुड़ी अन्य रोचक जानकारी भी प्राप्त करें।

Dunki First Day Advance Booking Report (India) पहला दिन, शानदार कलेक्शन

Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने पहले दिन की एडवांस बुकिंग में भारत में 37,652 टिकट बेचे हैं और 1.36 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। यह एक बहुत ही अच्छी शुरुआत है और यह उम्मीद की जा रही है कि फिल्म रिलीज होने के बाद भी अच्छी कमाई करेगी। यह आंकड़ा पिछले साल शाहरुख खान की फिल्मों ‘पठान’ और ‘जवान’ के पहले दिन की एडवांस बुकिंग के आंकड़ों से भी कम है, लेकिन यह ध्यान रखना चाहिए कि यह आंकड़े फिल्म की रिलीज से काफी पहले के हैं और अभी भी एडवांस बुकिंग बढ़ने की उम्मीद है।

देश-विदेश में धूम मचा रही एडवांस बुकिंग:

भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी ‘डंकी’ की एडवांस बुकिंग काफी अच्छी चल रही है। फिल्म ने गुरुवार के शुरुआती दिन में 2 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है और कहा जा रहा है कि इस हफ्ते के अंत तक फिल्म 500K अमेरिकी डॉलर यानी 4 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लेगी। रिपोर्ट के मुताबिक इसी के साथ ‘डंकी’ रिलीज से पहले प्रीसेल्स में बॉलीवुड के लिए साल की तीसरी सबसे बेहतरीन फिल्म बन गई है।

Dunki First Day Advance Booking:

मंचएडवांस बुकिंग की तारीखकुल बेचे गए टिकटकुल कमाई
भारत16 दिसंबर, 2023 (शाम तक)37,000+₹1 करोड़+
विदेश16 दिसंबर, 2023 (शाम तक)12,000+USD 1,30,000+
कुल49,000+₹1.1 करोड़+

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने सिर्फ रिलीज़ के एक दिन पहले तक देश भर में 37,000 से ज्यादा टिकट बेचे हैं, जिससे 1 करोड़ से ज्यादा की कमाई हुई है. विदेशी मार्केट में भी फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही है, जहां 12,000 से ज्यादा टिकट बिक चुके हैं.

Also Read: Jio यूजर्स के लिए धमाकेदार ऑफर: एक रिचार्ज में 14 OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन फ्री, जानिए कैसे?

यह आंकड़े दर्शाते हैं कि ‘डंकी’ को व्यापक दर्शक वर्ग का उत्साह प्राप्त हो रहा है. शाहरुख खान की लंबे समय बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी और राजकुमार हिरानी के साथ उनके पहले सहयोग को लेकर दर्शकों में खासा जोश है.

राजकुमार हिरानी का निर्देशन, शाहरुख का कमाल:

‘डंकी’ का निर्देशन मशहूर निर्देशक राजकुमार हिरानी ने किया है, जो ‘3 इडियट्स’, ‘पीके’ और ‘संजू’ जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। फिल्म में शाहरुख खान के अलावा तापसी पन्नू, विकी कौशल और बोमन ईरानी जैसे दिग्गज कलाकार भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। फिल्म का ट्रेलर और गानों को दर्शकों ने काफी पसंद किया है, जिससे भी एडवांस बुकिंग में बढ़ोत्तरी हुई है।

कहानी का रोमांच, दर्शकों को खींच रहा है:

‘डंकी’ की कहानी एक ऐसे व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है जो विदेश में फंसे हुए भारतीयों को वापस उनके घर पहुंचाने का काम करता है। फिल्म में कॉमेडी, रोमांच और इमोशन का मिश्रण होने की उम्मीद है, जो दर्शकों को थिएटर तक खींच लाएगा।

Dunki Release Date in India रिलीज की तैयारी, दर्शक बेताब:

‘डंकी’ 21 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म का ट्रेलर और गानों को रिलीज के बाद दर्शकों का शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। सोशल मीडिया पर भी फिल्म के लिए काफी उत्साह है और लोग इसकी रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Share This Article
Follow:
Neha Kumari, an accomplished entertainment journalist, is a leading voice in Bollywood. Her passion for cinema shines through Live Bharat Tak, where she delivers insightful movie reviews and real-time box office updates.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *