BPSC TRE 2 Exam Schedule: बिहार में 1.22 लाख शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा का नया शेड्यूल जारी

By Uday Kumar
BPSC TRE 2 Exam Schedule
BPSC TRE 2 Exam Schedule
Highlights
  • परीक्षा का आयोजन 7 दिसंबर से 15 दिसंबर तक किया जाएगा।
  • ओएमआर शीट में कुछ बदलाव किए गए हैं।
  • बीपीएससी की ओर से जल्द ही एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे।

BPSC TRE 2 Exam Schedule 2023: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने बीपीएससी शिक्षक भर्ती (BPSC TRE 2) 2023 के लिए रिवाइज्ड एग्जाम डेट्स का ऐलान कर दिया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, इस परीक्षा का आयोजन 7 दिसंबर से 15 दिसंबर तक किया जाएगा। इसमें बदलाव आया है कि 7 दिसंबर को परीक्षा दो शिफ्टों में होगी, जबकि अन्य दिनों एग्जाम का आयोजन केवल एक शिफ्ट में होगा।

नई तिथियों में परीक्षा का आयोजन

BPSC TRE 2 भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए यह ताजा खबर बेहद महत्त्वपूर्ण है। बीपीएससी द्वारा जारी नए शेड्यूल के अनुसार, एग्जाम की शुरुआत 7 दिसंबर 2023 से होगी। यह परीक्षा 7, 8, 9, 10, 14 और 15 दिसंबर 2023 को राज्य भर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

7 दिसंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा दो शिफ्टों में संपन्न की जाएगी। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10:30 से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Jadeja Wife Viral Video: जडेजा की पत्नी ने कहा, “लड़कियां जिस पर मरती हैं वो मुझ पर मरता है”

एडमिट कार्ड की जल्द जारी होने की संभावना (BPSC TRE 2 Admit Card Released soon)

जिन उम्मीदवारों ने इस शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन किया है, उन्हें बीपीएससी द्वारा जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट से अपने लॉग-इन क्रेडेंशियल का उपयोग करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

BPSC TRE 2 Exam Schedule

इस नये शेड्यूल के अनुसार, पहले शेड्यूल में तय 14 और 16 दिसंबर को होने वाली परीक्षाएं अब 7, 14 और 15 दिसंबर को होंगी। बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने इस बदलाव की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर दी है।

ओएमआर शीट में बदलाव

ओएमआर शीट में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। इस बार अभ्यर्थियों को रोल नंबर और विषय के लिए भी गोला भरना होगा, जिससे प्रथम चरण में हुई गलतियों को सुधारा जा सके।

इस बीपीएससी शिक्षक भर्ती के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: Tiger 3 Worldwide Collection: टाइगर 3 के कारण सनी देओल के लिए गदर 2 का रिकॉर्ड बचाना होगा मुश्किल

यह बदलाव उम्मीदवारों के लिए महत्त्वपूर्ण है, और वे इस नए शेड्यूल के अनुसार तैयारी को पूरा कर सकें। आवेदनकर्ताओं को अधिक सुचना के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी चाहिए।इस बारे में नवीनतम जानकारी के लिए उम्मीदवारों को बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर निरंतर जाँच करते रहना चाहिए।

Share This Article
Follow:
I'm Uday Kumar, an accomplished author known for my insightful perspectives on the business and automotive industries. My work on Live Bharat Tak, a leading platform for business and auto news, is praised for its depth, clarity, and foresight.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *